Wednesday, March 30, 2022

Mulaqaton ke Silsile : पूर्व वरिष्ठ रेडियो उद्घोषक अवधेश तिवारी जी से एक यादगार मुलाकात

(रेडियो के पूर्व वरिष्ठ उद्घोषक अवधेश तिवारी के साथ) 

पिछली छिंदवाड़ा यात्रा में 19 मार्च 2022 को इस बार श्री अवधेश तिवारी जी से मुलाकात करने का मौका मिला. अवधेश तिवारी जी से साल 2000 में पहली बार रूबरू मिलने का मौका मिला था। वैसे सन 1995 से उन्हें रेडियो पर सुना करते थे। 

आप रेडियो के जाने-माने एनाउंसर रहे हैं।

इन दिनों सेवानिवृत्त होने के बाद साहित्य साधना में लगे हुए हैं। आपसे मिलकर बेहद खुशी हुई। वे दिन भी याद आ गए। जब मैं पहली बार आकाशवाणी छिंदवाड़ा पहुंचा था। युववाणी प्रोग्राम में सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तरी "सात सवाल" के विजेता होने पर मुझे इंटरव्यू के लिए इनवाइट किया गया था।

और मेरा पहला इंटरव्यू 9 अगस्त 2000 को टेलीकास्ट हुआ था, जोकि श्री अवधेश तिवारी जी ने ही लिया था। उस इंटरव्यू के दौरान की यादें भी ताजा हुई। और अवधेश तिवारी जी का हमने भी वीडियो इंटरव्यू लिया, जो आप देख पाएंगे।

उन्होंने कई मुद्दों पर बातचीत की। वे लोकल भाषा पर साहित्य सृजन करते रहते हैं। इसके अलावा उन्होंने कई कविताएं भी लिखी है। कुल मिलाकर उनसे मिलकर नई बातें, विषय मिले, जिन पर मुझे आगे काम करना है।
(धर्मेंद्र पवार और मैं। अवधेश तिवारी के साथ।) 

मुलाकात में मेरे साथ थे मेरे भांजे श्री धर्मेंद्र पवार भी थे। वे भी मिलकर गदगद हो गए। आकाशवाणी छिंदवाड़ा रेडियो स्टेशन से हमेशा श्री अवधेश तिवारी जी को सुना करते थे। संभवत पहली बार उनकी रूबरू मुलाकात भी हुई...
_________________________

*मैंने तो बचपन में ही कह दिया था*
*एक दिन रेडियो में उद्घोषक बनूंगा*

*DongreJi Online* पर
मिलिए आकाशवाणी के
*जाने-माने पूर्व वरिष्ठ उद्घोषक*
*श्री अवधेश तिवारी जी से।*

उनका जन्म ग्राम पिपरिया रत्ती में हुआ। उन्होंने अंडमान निकोबार द्वीप समूह से लेकर आकाशवाणी छिंदवाड़ा तक अपनी सेवाएं दी।

*Follow us on social media*
Facebook : https://bit.ly/3iK8NoF
Page : https://bit.ly/36AyKEe
Twitter : https://bit.ly/3Jx8hGm
Instagram: https://bit.ly/3L1321L

#Awdheshtiwari 
#dongreJionline #chhindwarachhavi #डोंगरे_की_डायरी #DakshFamilyShow

आपका
🙏🙏🙏
*रामकृष्ण डोंगरे*

#awadheshtiwari #akashvanichhindwara #chhindwaradiary 
#dongreJionline #डोंगरे_की_डायरी #chhindwarachhavi #dakshfamilyshow

No comments: