Thursday, November 16, 2017

MAKE JOKE OF : कानपुरिया कॉमेडी का नया अंदाज

⚡⚡ *कॉमेडी का नया अंदाज make joke of*⚡⚡

यूपी की भाषा बॉलीवुड से लेकर टेलीविजन इंडस्ट्री में छायी हुई है लेकिन अगर बात केवल कानपुर की करें तो इस शहर के मिजाज से लेकर लोकल भाषा का अंदाज सबसे जुदा है। इन दिनों सोशल मीडिया पर कनपुरिया भाषा में बने Make Joke Of  वीडियोस खूब छाये हुए हैं। कार्टून कैरेक्टर्स के मुंह से निकलते डायलॉग दर्शकों को एक अजीब सी खुशी देते हैं। तो *आइये आज जानते हैं यूट्यूब के पॉपुलर चैनल मेक जोक ऑफ के बारे में कुछ खास बातें...*

Make Joke Of  के यूट्यूब पर 507,890 सब्सक्राइबर हैं। जब कि हर एक वीडियो पर 4 लाख से ज्यादा व्यूज हैं। इस वीडियो को बनाने वाले कुछ कलाकार हैं जो कनपुरिया भाषा में एनिमेटेड वीडियो बनाकर सोशल मुद्दों पर तंज कसते हैं। 

मेक जोक ऑफ यूट्यूब चैनल 12 अक्टूबर 2016 में शुरू हुआ था। फेसबुक पर भी Make Joke Of  पेज को 43 हजार लोग फॉलो करते हैं। इन वीडियोज का कंटेंट ओरिजिनल और सिंपल होता है. लेकिन अपनी असली इनोसेन्स कॉमेडी को देखकर दर्शक अपना पेट पकड़ने को मजबूर हो जाते हैं। 

इन आर्टिस्टों की खास बात यह है कि इन लोगों ने कानपुर की भाषा का तो इस्तेमाल किया है लेकिन अपने कंटेंट में कहीं भी अभद्र भाषा प्रयोग नहीं की। यही वजह है कि ये चैनल तेजी से लोकप्रिय होता जा रहा है। जब हमने इनसे सवाल-जवाब के लिए बातचीत करने की कोशिश की तो इन्होंने व्यस्तता का हवाला देते हुए सामने आने से साफ-साफ मना कर दिया। मेक जोक ऑफ के वीडियो बनाने वाले मेकर्स का कहना है कि ये दुनिया के सामने अपनी पहचान नहीं लाना चाहते। एक व्यक्तिगत समस्या के चलते ये सामने नहीं आना चाहते हैं।

*Make Joke Of  के लोकप्रिय वीडियो*

- इंटरव्यू का वीडियो
- स्कूल में सख्त टीचर 
- ट्यूशन टीचर का फनी इंटरव्यू 
- मकान मालिक-किरायेदार के फैमिली मसले 
- एंग्री बाबा
- डॉक्टर क्लीनिक

https://www.youtube.com/channel/UCvgteBQjoaxE0bhFkpu8qAw


No comments: